उत्तर प्रदेश के चुनावी महासमर में 'लव पार्टी'

Last Updated 19 Jan 2012 11:37:45 PM IST

सियासी एतबार से गंभीर मानी जाने वाले उत्तर प्रदेश में इस बार कुछ हटकर भी हो रहा है.




उत्तर प्रदेश के चुनावी महासमर में जहां बड़ी पार्टियां तमाम वायदों और मुद्दों के सहारे मैदान मारने की कवायद में हैं तो वहीं एक पार्टी ऐसी भी है जो लव गुरु प्रोफ़ेसर मटुकनाथ और उनकी प्रेमिका जूली के नाम पर वोट मांग रही है.

मटुकनाथ और जूली को अपना आइडियल मानने वाली तीन साल पुरानी लव पार्टी ने दो सौ से ज्यादा सीटों के लिए उम्मीदवार तय करने के बाद चुनाव आयोग से "दिल" निशान दिए जाने की मांग भी कर दी है. 

लव पार्टी के उम्मीदवार हाथों में दिल के आकार वाले गुब्बारे लेकर पार्कों और रेस्तरां में बैठे प्रेमी जोड़ों से न सिर्फ वोट मांग रहे हैं बल्कि चुनाव जीतने पर प्रेमी जोड़ों की मुफ्त में शादी कराकर उन्हें सुरक्षा देने और हर महीने दस हज़ार रुपये का लव भत्ता देने का वायदा भी कर रहे हैं. 

मटुकनाथ और जूली ही इस पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे, जो सत्ताईस जनवरी से यूपी के चुनिन्दा शहरों में रोड शो के ज़रिये प्रचार करेंगे.

पार्टी के लोग प्रचार के दौरान प्रेमी जोड़ों और युवा वोटरों को अपना चुनाव घोषणा पत्र भी पढ़ाते हैं. इस घोषणा पत्र में जहां प्रेमी जोड़ों के लिए मुफ्त शादी, पूरी सुरक्षा और हर महीने दस हज़ार रुपये का लव भत्ता दिए जाने के वायदे हैं तो युवाओं को नौकरी देने का सपना दिखाया गया है.

पार्टी का दावा है कि अब तक वह लोग सैकड़ों प्रेमी जोड़ों की मदद भी कर चुके हैं.

लव पार्टी ने कई सीटों पर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को समर्थन देने का भी एलान किया है.

बहरहाल मटुकनाथ और जूली की प्रेम कहानी के सहारे चुनाव मैदान में जीत का लव पार्टी का सपना पूरा होता है या नहीं इसका फैसला तो वक्त करेगा लेकिन पार्टी के मुद्दे, उनका घोषणा पत्र, प्रचार का अनूठा अंदाज़ और स्टार प्रचारकों की लिस्ट लोगों का ध्यान ज़रूर खींच रही है. अब देखने वाली बात यह होगी कि लव पार्टी के साथ वोटरों का रिश्ता कायम हो भी पाता है या फिर इसका अंजाम तमाम प्रेम कहानियों जैसा होता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment