उत्तराखंड कांग्रेस के प्रचार अभियान में उतरे नारायण दत्त तिवारी

Last Updated 18 Jan 2012 09:51:24 PM IST

उत्तराखंड में कांग्रेस प्रचार अभियान में पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी भी प्रचार अभियान में कूद पड़े.


नारायण दत्त तिवारी कभी अपनी प्रतिद्वंद्वी रहीं इंदिरा हृदयेश के पक्ष में रोड़ शो किया. खुले वाहन में सवार तिवारी ने भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और मतदाताओं से कांग्रेस प्रत्याशी हृदयेश के पक्ष में मत डालने की अपील की. हृदयेश कुमाउं क्षेत्र में हलद्वानी सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

हृदयेश 2002 से 2007 के दौरान राज्य में कांग्रेस सरकार के कार्याकाल में पीडब्ल्यूडी मंत्री थीं. पूर्व मुख्यमंत्री ने हृदयेश के लिए समर्थन जुटाते हुए कहा, ‘हृदयेश ने विकास का काफी काम किया है जिसमें पहाड़ी राज्य में सड़कों का मजबूत जाल बिछाना शामिल है.‘

तिवारी के बारे में कहा जाता है कि कुमाउं क्षेत्र में उनका काफी राजनैतिक प्रभाव है. तिवारी ने 2007 के विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार नहीं किया था.

सेक्स स्कैंडल में संलिप्त होने का आरोप लगने के बाद तिवारी को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल का पद छोड़ना पड़ा था. उसके बाद विगत दो वर्षों से वह पार्टी गतिविधियों से दूर रहे हैं और कभी-कभार ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment