यूपी में लगभग सौ सीटों पर चुनाव लड़ेंगी तृणमूल कांग्रेस

Last Updated 15 Jan 2012 11:25:10 PM IST

उत्तर प्रदेश में तृणमूल कांग्रेस सौ से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ी करेगी.


राष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के प्रयास के तहत तृणमूल कांग्रेस ने आज रविवार को घोषणा की कि वह मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने के साथ ही अपने दम पर उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी खड़ी करेगी.

तृणमूल कांग्रेस महासचिव मुकुल राय ने कहा, ‘हम अपने दम पर उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हमारा उद्देश्य ममता बनर्जी की निष्ठा और ईमानदारी की छवि को पेश करते हुए विशेष रूप से हिंदी क्षेत्रों में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर उपस्थिति दर्ज करानी है.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अपने दम पर मणिपुर में 60 में से 45 सीटों पर, गोवा में क्षेत्रीय पार्टियों के साथ गठबंधन करके सभी 40 सीटों पर और उत्तराखंड विधानसभा की 70 में से कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस का मत काटने के बारे में नहीं सोच रही है. हाल ही में दोनों गठबंधन दलों में खुदरा क्षेत्र में प्रत्याक्ष विदेशी निवेश, लोकपाल विधेयक में लोकायुक्त के प्रावधान आदि को लेकर काफी तनातनी हुई है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘ऐसा कहना उचित नहीं है (उनकी पार्टी कांग्रेस का मत काट रही है). उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने के बारे में निर्णय लेते समय हमारा ऐसा कोई विचार नहीं था.’



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment