भाजपा ने कुशवाहा से किया किनारा, सदस्यता निलम्बित

Last Updated 08 Jan 2012 04:51:45 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की सदस्यता निलम्बित कर दी है.




बाबू सिंह कुशवाहा को पार्टी में प्रवेश देने के लिए चौतरफा आलोचना का सामना कर रही भाजपा ने रविवार को कहा कि उनकी सदस्यता निलम्बित कर दी गई है.

पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि कुशवाहा ने ग्रामीण स्वास्थ्य घोटाले में निर्दोष साबित होने तक अपनी सदस्यता निलम्बित करने का निवेदन किया था. कुशवाहा के निवेदन को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने स्वीकार कर लिया.

हुसैन ने पत्रकारों से कहा, "कुशवाहा जी ने पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखकर निर्दोष सिद्ध होने तक सदस्यता निलम्बित करने का निवेदन किया था. अध्यक्ष ने इसे स्वीकार कर लिया."

मायावती सरकार में परिवार कल्याण मंत्री रहे कुशवाहा पिछड़े समुदाय से सम्बंधित हैं उन्हें उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों को ध्यान में रखकर मंगलवार को भाजपा में शामिल किया गया था. राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर कुशवाहा के भाजपा में शामिल होने के बाद से पार्टी को अंदर विरोध के स्वर मुखर हो गए.

सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना कर रहे लाल कृष्ण आडवाणी और सुषमा स्वराज सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता कुशवाहा का विरोध कर रहे थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment