बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं : नीतीश

Last Updated 01 Feb 2017 06:11:54 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को केंद्रीय बजट को निराशाजनक करार दिया है और कहा है कि इस बजट से बिहार को कुछ भी नहीं मिला है.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "बजट से उन्हें काफी निराशा हुई है. बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं है. इसमें कोई ठोस बात नहीं की गई है. सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. किसानों से जो वादे किए थे, उन पर एक कदम भी आगे नहीं बढ़े."

उन्होंने कहा कि बजट में नोटबंदी से कितना फायदा हुआ और कितना नुकसान, यह जानकारी देने के बजाय कैशलेश और डिजिटल ट्रांजेक्शन की बात की जा रही है, जबकि सभी जानते हैं कि देश में कैशलेश और डिजिटल ट्रांजेक्शन पूरी तरह संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि बिहार सरकार पहले से ही डिजिटल ट्रांजेक्शन शुरू कर चुकी है.

बजट में बिहार के लिए विशेष तौर पर कोई प्रावधान नहीं किए जाने से नाराज मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार बिहार के साथ अन्याय कर रही है. बिहार को उसका वाजिब हक भी केंद्र नहीं दे रहा है.



नीतीश ने कहा कि बजट में किसानों के लिए भी कुछ नहीं किया गया है. चुनाव के दौरान जो किसानों से वादे किए गए थे, उन पर सरकार एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी है. अब वादे से मुकरकर किसानों की आय बढ़ाने की बात कर रही है.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार पिछले कई वर्षो से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते रहे हैं. केंद्र सरकार बिहार पर भी ध्यान देती, लेकिन विधानसभा चुनाव में 24 रैलियां करने के बावजूद प्रधानमंत्री को इस राज्य ने निराश किया था. बोली लगाने के अंदाज में \'पैकेज\' की घोषणा के बावजूद बिहार की जनता ने प्रधानमंत्री की बातों को नजरअंदाज कर दिया था.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment