लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा सांसद पद से दिया इस्तीफा

Last Updated 19 Oct 2021 02:33:56 PM IST

भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार को यहां लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया।


भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो (फाइल फोटो)

लोकसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद सुप्रियो ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और पार्टी प्रमुख को मुझ पर जताए गए भरोसे के लिए धन्यवाद देता हूं। मेरा मानना है कि अगर मैं पार्टी का हिस्सा नहीं हूं तो मुझे अपने लिए सीट नहीं रखनी चाहिए।"

उन्होंने भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी पर भी हमला बोला और कहा कि वह कुछ महीने पहले तक तृणमूल कांग्रेस के अभिन्न अंग थे, "लेकिन राजनीति के अलावा वे एक दोस्त रहे हैं। जाहिर तौर पर उन्हें राजनीतिक रूप से मेरे बारे में बहुत कठोर बातें करनी पड़ती हैं, लेकिन उन्हें अपने पिता और भाई को सांसद की सीटों से इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए क्योंकि वे अब तृणमूल के साथ नहीं हैं।"

सुप्रियो ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पार्टी में शामिल करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद, सुप्रियो ने यह स्पष्ट कर दिया था कि सांसद बने रहना 'अनैतिक होगा' क्योंकि वह भाजपा के टिकट पर आसनसोल के सांसद चुने गए थे। उन्होंने कहा था कि स्पीकर से मिलने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे।

सुप्रियो ने 2014 और 2019 में दो बार आसनसोल संसदीय क्षेत्र से जीत हासिल की। वह नरेंद्र मोदी कैबिनेट में केंद्रीय राज्य मंत्री भी बने, लेकिन फेरबदल के दौरान उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया।

उसके बाद उन्होंने राजनीति छोड़ने की घोषणा की थी, लेकिन कुछ ही दिनों में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment