J&K: कश्मीर घाटी में दो जगह पर सुरक्षा बलों और आतंकवादी के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Last Updated 16 Oct 2021 10:30:34 AM IST

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में हाल ही में एक पुलिस अधिकारी और आम नागरिकों की हत्या में शामिल दो आतंकवादी मारे गये।


पुलवामा में लश्कर का टॉप कमांडर घिरा (प्रतिकात्मक फोटो)

पुलिस के अनुसार, प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) अर्शीद अहमद की हत्या में शामिल एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के बेमिना इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया। शुक्रवार शाम को इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई, जिसे पुलिस और केंद्रीय रजर्व पुलिस बल ने संयुक्त रूप से चलाया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि चूंकि एक संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की जा रही थी, बंदूकधारियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस महानिरीक्षक, विजय कुमार ने कहा कि मारा गया आतंकवादी गए श्रीनगर में एक परिवीक्षाधीन पीएसआई की हत्या में शामिल थे। पीएसआई की 12 सितंबर को हत्या कर दी गई थी।

आईजीपी ने एक ट्वीट में कहा, “बेमिना मुठभेड़ में शहीद पीएसआई अर्शीद का हत्यारा मारा गया।” गत 12 सितंबर को श्रीनगर के पुराने शहर के खानयार में एक हिट एंड रन हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक प्रोबेशनरी ऑफिसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना से महज एक घंटे पहले पुलवामा जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हाल ही में आम नागरिकों की हत्या में शामिल एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि जिले के वाहिबुघ गांव में पुलिस,सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीम ने संयुक्त अभियान शुरू किया तभी हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घेराव और तलाश अभियान चल रहा था तभी वहां छिपे एक आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गये आतंकवादी का नाम शाहिद बसीर शेख है। वह श्रीनगर का निवासी है जो दो अक्टूबर को एक आम नागरिक मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था।

कुमार ने बताया कि आतंकवादी के पास से एक ए के राइफल और मैग्जीन तथा विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी है।

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को श्रीनगर में अलग-अलग घटनाओं में दो आम नागरिक मारे गये थे। इनमें एक श्रीनगर के चट्टाबल निवासी अब्दुल माजिद गुरु थे जिन्हें करन नगर में गोली मार दी गयी थी। इस घटना के एक घंटे बाद एक अन्य नागरिक मोहम्मद शफी डार की बाटामालू में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी।



 

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment