अभी लॉकडाउन नहीं : मोदी

Last Updated 09 Apr 2021 02:00:22 AM IST

पीएम मोदी का कहना है कि फिलहाल देशव्यापी लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। कंटेनमेंट जोन बनाकर नाइट कर्फ्यू लगाएं और उसे कोरोना कर्फ्यू कहें। उन्होंने सलाह दी कि टेस्टिंग बढ़ाएं और टीकाकरण पर जोर दें। उन्होंने 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का सुझाव दिया।




प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी

कोरोना की दूसरी लहर के तेजी से प्रसार को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्रियों की वचरुअल बैठक की। उन्होंने कहा, नाइट कर्फ्यू प्रभावी है। उन्होंने राज्यों को सलाह दी कि इसे कोरोना कर्फ्यू के तौर पर लागू करना चाहिए। इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेगी। पीएम ने कहा, अब हमारे पास संसाधनों के साथ-साथ अनुभव भी है।

उन्होंने कहा, वैक्सीन से ज्यादा टेस्टिंग पर जोर दिया जाना चाहिए। हम टेस्टिंग भूलकर वैक्सीन पर चले गए हैं। हमने लड़ाई सिर्फ टेस्टिंग से जीती थी, तब वैक्सीन नहीं थी। कोरोना ऐसी चीज है जिसे जबतक आप बाहर से लेकर नहीं आएंगे, तब तक वह नहीं आएगा। इसलिए टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, प्रशासनिक स्तर पर हर कॉन्टैक्ट को ट्रेस करना बहुत जरूरी है। हमें हर संक्रमित के 30 कॉन्टैक्ट ट्रेस करने चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोरोना के खिलाफ जंग में सुस्ती नहीं आने देना है। जिन राज्यों में चुस्ती से कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो रही है, वहां अच्छी सफलता मिल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों मे कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर के पीक को भी पार कर चुकी है। केस बढ़ने की एक बड़ी वजह यह है कि लोग अब लापरवाह हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिर से युद्धस्तर पर काम करने की जरूरत है।

एसएनबी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment