पाक सीमा पर मिली एक और सुरंग

Last Updated 24 Jan 2021 01:32:35 AM IST

कठुआ के हीरानगर सेक्टर से लगे भारत-पाकिस्तान सीमा पर शनिवार को बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की एक और खुफिया सुरंग को पकड़ा है।


पाक सीमा पर मिली एक और सुरंग

सुरंग 150 फीट लंबी और 30 फीट गहरी है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इन खुफिया-सुरंगों के जरिए भारत में हथियार व गोलाबारूद की तस्करी की कोशिशों में लगा है। सुरक्षा एजेसियों का मानना था कि वह सारा गोलाबारूद जैश-ए-मोहम्मद के मद्दगार ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए घाटी पहुंचना था।
पाकिस्तान की ओर से इस प्रकार भूमिगत-साजिशों को अंजाम देने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। उसकी दिशा से चीन निर्मित हेक्साकॉप्टर ड्रोन के जरिए न केवल हथियार व गोलाबारूद बल्कि टेरर-फंडिग के मकसद से ड्रग्स की खेपें भी भेजी जा रही हैं। इस संबंध में बीते साल जून में इसी हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान की दिशा से आए एक विशेष प्रकार के ड्रोन में घातक हथियार भेजे गए थे। लेकिन चौकस बीएसएफ जवानों ने उस चीन निर्मित हेक्साकॉप्टर ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते ही मार गिराया था। बाद में उस ड्रोन के पास से अमेरिका निर्मित कार्बाइन तथा चीन निर्मित हथगोले आदि बारामद हुए थे। गत एक पखवाड़े में पकड़ी गई एक दूसरी खुफिया-सुरंग है। राष्ट्रीय सहारा इस बावत कईं खबरे प्रकाशित कर चुका है। गत कुछ दिनों से कोहरे व खराब मौसम का माहौल बना हुआ है। सरहद पर पाकिस्तान की दिशा से इस खराब मौसम की आड़ में आंतकी दस्तों की घुसपैठ तथा अन्य साजिशों को अंजाम देने की कोशिशें लगातार जारी है।

शनिवार को मिली खुफिया सुरंग की बावत मिली जानकारी के मुताबिक भारत-पाक सीमा के हीरानगर एवं पंजाब से सटे पांसर व पहाड़पुर के बीच जीरो लाइन व तारबंदी के बीच यह टनल मिली है। गत कुछ दिन पहले इसी जगह एक गहरा खड्डा मिला था। बीएसएफ की ओर से चलाई जा रही ‘एंटी टनलिंग ड्राइव’ के चलते यह सुरंग बार्डर आउट पोस्ट 14 व 15 के बीच मिली है। पिछले 6 माह में यहां भारत-पाक सीमा क्षेत्र में यह चौथी  खुफिया सुरंग पकड़ी गई है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/सतीश वर्मा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment