बीजेपी का साथ नहीं छोड़ेगी जेजेपी- पीएम मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला

Last Updated 13 Jan 2021 08:51:38 PM IST

किसान आंदोलन के बीच जननायक जनता पार्टी के नेता और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीएमओ में भेंट की। प्रधानमंत्री मोदी से करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला बगैर मीडिया से बात किए चंडीगढ़ रवाना हो गए।


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की (फाइल पोटो)

इस बैठक में किसानों के मुद्दे, सुप्रीम कोर्ट के फैसले सहित हरियाणा के कुछ विकास प्रोजेक्ट पर दुष्यंत ने प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा की। इससे पूर्व मंगलवार की रात गृहमंत्री से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट कहा था कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी की सरकार चलती रहेगी। दरअसल, हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के कुछ नेता किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। किसान नेताओं की ओर से लगातार दुष्यंत चौटाला और उनकी जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) पर भाजपा की गठबंधन सरकार से समर्थन वापसी का दबाव डाला जा रहा है। ऐसे में हरियाणा सरकार को लेकर अटकलें जारी हैं। इस कड़ी में बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुष्यंत चौटाला को साथ लेकर गृहमंत्री अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में भेंट की थी। जिसके बाद दोनों नेताओं ने सभी अटकलों को विराम देते हुए कहा था कि बीजेपी-जेजेपी सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

गृहमंत्री से मुलाकात के अगले दिन बुधवार को दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोपहर 12 बजे भेंट की। करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद जेजेपी के एक नेता ने आईएएनएस को बताया कि दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरियाणा में किसान आंदोलन के प्रभाव का फीडबैक दिया। उन्होंने कहा कि किसानों की मुख्य मांग एमएसपी को लेकर है। हरियाणा सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया है कि एमएसपी पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी। केंद्र सरकार के स्तर से भी एमएसपी को लेकर ठोस आश्वासन किसानों को मिलना चाहिए, ताकि उनकी शंकाएं दूर हों। सूत्रों के मुताबिक दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि सियासी गलियारे में भले ही तमाम अटकलें लग रही हैं लेकिन उनकी पार्टी खट्टर सरकार का समर्थन जारी रखेगी।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने टेक्सटाइल हब, रेलवे रूट और ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान हरियाणा के विकास के लिए केंद्र सरकार के स्तर से हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment