फारूक, महबूबा ने जम्मू-कश्मीर में वंशवादी शासन बचाने के लिए मिलाया हाथ: BJP

Last Updated 05 Dec 2020 04:17:29 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण चुग ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती से लद्दाख में चीन की घुसपैठ और आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में बात करने के बजाय इस पर विचार करने को कहा है कि किस तरह से पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर फिर से हासिल किया जाए।


फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चुग ने कहा, "लद्दाख में चीन की घुसपैठ और आतंकवाद व अलगाववाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान की भागीदारी के बारे में बात करने के बजाय नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को किस तरह से हासिल किया जाए इस पर बात करें।"

उन्होंने कहा कि नेकां और पीडीपी कभी एक-दूसरे के कट्टर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी थे और आज ये भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गए हैं।

चुग ने आरोप लगाते हुए कहा, "भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को वंशवादी नेताओं ने बढ़ावा दिया है, जिसने जम्मू और कश्मीर में विकास को रोका है। सत्ता में आने के बाद दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बात की थी, लेकिन उन्होंने भी कभी नेशनल कॉन्फ्रेंस में बड़ी मछलियों के खिलाफ काम नहीं किया।"

चुग ने आगे कहा, "यह एक संकेत है कि जम्मू और कश्मीर में वंशवादी राजनीति का समय अब खत्म हो गया है। मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि गांव से बाहर निकलकर आने वाले स्थानीय उम्मीदवारों को भी मतदान देने के लिए लोग अब बड़ी संख्या में आगे आ रहे हैं।"

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment