सोने की तस्करी का सबसे बड़ा लाभ विजयन ले रहे थे: भाजपा

Last Updated 05 Dec 2020 02:08:47 PM IST

एक चौंकाने वाले रहस्योद्घाटन में भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर केरल में सोने की तस्करी मामले का सबसे बड़ा लाभार्थी होने का आरोप लगाया है।


मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (फाइल फोटो)

सुरेंद्रन ने कहा, "हवाला और रिवर्स हवाला व्यापार के पीछे विजयन और उनका कार्यालय था। उन्होंने न केवल इस व्यापार को मदद दी बल्कि इस व्यापार के सबसे बड़े लाभार्थी भी बने।"

यह मामला 5 जुलाई को सामने आया था, जब यूएई के पूर्व वाणिज्य दूतावास के कर्मचारी पी.आर.सरिथ और दूतावास की एक और अन्य पूर्व कर्मचारी स्वप्ना सुरेश की गिरफ्तारी हुई थी। इन दोनों ने ही आईटी विभाग के स्पेस पार्क में काम किया था और उन्होंने विजयन के शीर्ष सहयोगी के साथ भी निकटता से काम किया।

विजयन के लिए हालात तब और बदतर हो गए जब प्रवर्तन निदेशालय ने उनके सचिव और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर को गिरफ्तार कर लिया था। वे 29 अक्टूबर से न्यायिक हिरासत में हैं। स्वप्ना सुरेश ने कहा है कि शिवशंकर उनके मेंटर (गुरु) थे और उन्होंने ही उसे आईटी स्पेस पार्क की नौकरी दिलाई। जबकि स्वप्ना ने 10वीं कक्षा की परीक्षा भी नहीं दी है और उन्हें आईटी स्पेस पार्क में मोटी सैलरी मिल रही थी।

सुरेंद्रन ने कहा, "4 राज्य मंत्रियों और केरल विधानसभा के अध्यक्ष (पी. श्रीरामकृष्णन) का आरोपियों से सीधा संपर्क है।"

इस मामले के जानकार कहते हैं कि स्वप्ना सुरेश और सरिथ ने विभिन्न क्षेत्रों की कुछ बड़ी 'शार्क' के बारे में बयान दिया है जिनकी इस मामले में भूमिका रही है। विभिन्न राष्ट्रीय एजेंसियां इस बारे में जांच कर रही हैं।

बता दें कि सुरेंद्रन मंगलवार से शुरू होने वाले तीन चरण के स्थानीय निकाय चुनावों के लिए अपनी सभी चुनावी रैलियों में विजयन के खिलाफ जमकर हमला कर रहे हैं। ये चुनाव 14 दिसंबर को खत्म होंगे।

सुरेंद्रन ने यह भी कहा है, "चुनावी रैलियों में विजयन दिखाई नहीं दे रहे हैं और वामपंथी उम्मीदवार की भी यही इच्छा है कि वे चुनावों में नजर न आएं।"
 

आईएएनएस
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment