पुलवामा मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर

Last Updated 26 Jan 2020 04:32:11 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी मारे गए और इस दौरान तीन जवान भी घायल हो गए।


पुलवामा मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकी ढेर

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में जैश -ए- मोहम्मद के शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए। इस दौरान तीन सैनिक भी घायल हुए हैं। घायल जवानों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में पिछले एक सप्ताह के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है। गुरुवार की शाम तक (करीब 55 घंटे) चली मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया जबकि राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) का एक जवान भी शहीद हो गया था।
सूत्रों के अनुसार सुबह पुलवामा केाल शहर के करीब पांच किलोमीटर दूर हरिपरीगम में शनिवार की सुबह आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद राष्ट्रीय राइफल, एसओजी तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तलाश अभियान शुरू किया।
निकासी के सभी रास्तों को बंद करने के बाद सुरक्षा बलों ने घर-घर तलाशी शुरू कर दिया। इस दौरान जब वह एक क्षेा विशेष की ओर बढ़ रहे थे, पहले से घात लगाये आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

इसके बाद जवाबी कार्रवाई के साथ ही दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस बीच आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भी पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे। सूत्रों ने कहा कि किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लियेाल शहर और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

वार्ता
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment