जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए केन्द्रीय मंत्री मोदी को देंगे जानकारी

Last Updated 22 Jan 2020 05:47:38 PM IST

जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले केंद्रीय मंत्री राज्य की जनता तक पहुंचने के अपने कार्यक्रम के जरिए लोगों को इसके फायदे के बारे में जागरुक करने के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर मे इस केन्द्र शासित प्रदेश में 19 से 24 जनवरी तक लगभग 36 केंद्रीय मंत्री अलग-अलग कार्यक्रमों, रैलियों और सार्वजनिक सभाओं में केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया, ‘‘केन्द्र शासित प्रदेश के दौरे के बाद मंत्री एक विस्तृत रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंपेंगे।’’

उन्होंने कहा कि मंत्रियों की नियमित रूप से प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के दौरे के दौरान हुई बैठकों में उनके संबोधन पर निगरानी की जाती है। मंत्री अपनी यात्रा की जानकारी देने और कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि दूसरे चरण में 26 जनवरी के बाद गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित कई वरिष्ठ मंत्री केन्द्र शासित प्रदेश जा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा होने की भी संभावना है।



बुधवार को 11 मंत्रियों का दल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहा। ये मंत्री गुरुवार को जम्मू, पुंछ, ऊधमपुर, राजौरी, रामबन और गंदेरबल का दौरा करेंगे। आठ केन्द्रीय मंत्री गंदेरबल, जम्मू, रियासी, बारामूला, श्रीनगर और रामबन तथा 24 जनवरी (शुक्रवार) को पांच मंत्री ऊधमपुर, पुंछ, बारामूला, राजौरी और श्रीनगर का दौरा करेंगे।

वार्ता
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment