भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद

Last Updated 11 Nov 2019 05:31:10 PM IST

जम्मू से 150 किलोमीटर दूर डिगडोल में बारिश के बाद हुए भूस्खलन से जम्मू एवं श्रीनगर राजमार्ग रविवार को एक बार फिर बंद हो गया।


जम्मू एवं कश्मीर में बड़े पैमाने पर बर्फबारी हुई, जिसके बाद से राजमार्ग गुरुवार से बंद है।

एसएसपी (ट्रैफिक ग्रामीण) मुजफ्फर अहमद शाह ने कहा, "राजमार्ग पर हुआ यह एक बड़ा भूस्खलन है, जिसके चलते डिगडोल में 125 मीटर सड़क टूट गई है।"

उन्होंने कहा, "राजमार्ग को खुलवाने के लिए मशीनों और आदमियों की मदद ली जा रही है। शायद इसमें एक दिन का समय लगे।"

सैकड़ों की संख्या में राजमार्ग पर ट्रक फंसे हैं। राजस्थान के राम यादव उन लोगों में से हैं, जो सड़क बंद होने से वहां फंसे हैं।

पास के शहर उधमपुर से वह एक स्टोव और कुछ बर्तन लेकर आए हैं और आज सुबह (सोमवार को) सब्जी, चावल और मिट्टी के तेल की तलाश में निकले। घर से दूर रहने पर यह ट्रक ही उनका घर होता है। जब तक मार्ग खुल नहीं जाता यह उनका रसोईघर भी है और बेडरूम भी।

राम यादव ने कहा, "हमें पास के बाजार से चावल और तेल लाना होगा, तीन दिन का राशन हमारे पास है। यदि राजमार्ग नहीं खुलता है तो हमें काफी दिक्कतें हो सकती हैं।"

जम्मू एवं कश्मीर में मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों ने अधिकांश ट्रक ड्राइवरों को चिंतित किया है।

राजस्थान के एक अन्य ट्रक चालक साहू कुमार ने कहा, "राजमार्ग बंद होने से हम चिंतित हैं, हमारे पास खाने का पर्याप्त सामान नहीं है। पीने के पानी की भी समस्या है। लोगों की सुविधा को देखते हुए पीने का पानी भेजा जाना चाहिए।"

मौसम विभाग ने अधिक बर्फबारी का अनुमान लगाया है।

भारतीय मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा, "14 से 16 नवंबर के बीच अधिक बर्फबारी होने की संभावना है, लेकिन इसकी तीव्रता कम होगी।"


 

 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment