ISI का आतंकियों को करो या मरो का फरमान

Last Updated 11 Oct 2019 05:21:03 AM IST

भारत में आतंक का तांडव मचाने के लिए पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठनों को दिवाली तक अल्टीमेटम दिया है।


ISI का आतंकियों को करो या मरो का फरमान

नए निर्देशों में आईएसआई ने साफ कह दिया है कि करो या मरो। आतंकी संगठनों को खुली छूट देते हुए कहा गया है कि चाहे कुछ भी हो जाए कश्मीरी सेब दिल्ली व आसपास के इलाकों में पहुंचाओ और दिवाली में ट्रिगर दबा दो। इसमें चाहे नेता मरे या भीड़ भाड़ वाले में इलाकों में आम लोग, धार्मिक स्थल खत्म हो या फिर सैन्य व अन्य प्रतिष्ठान।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, किसी भी सूरत में आईएसआई दिवाली तक आतंकी हमले का ट्रिगर ऑन कर देना चाहता है। दरअसल, आतंकी फंडिंग से जीवित रह रहे सिमी के स्लीपर सेल के सम्पर्क में जैश-ए-मोहम्मद का स्लीपर सेल है। जिसने इन आतंकियों को हथियार व विस्फोटक सामग्री न सिर्फ मुहैया कराने की योजना बनाई है, बल्कि उन्हें हमला करने में भी मदद देगा। सूत्रों के अनुसार, सिमी का स्लीपर सेल यूपी, बिहार, महाराष्ट्र और पंजाब में काफी सक्रिय हो गया है।

इसमें दाऊद के गुग्रे भी मदद करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, पिछले माह खुफिया विभाग को जानकारी मिली थी कि जैश के कमांडर उबर उस्मानी ने घाटी के बांदीपोर में एक सेब बगान (नाम न छापने की शर्त पर) में दिल्ली, पंजाब में आतंकी हमले कराने की साजिश रची थी। सूत्रों के अनुसार, खुफिया विभाग ने इंटरसेप्ट में पाया कि पाक से आतंकी आका ने हुक्म दिया कि जल्दी से कश्मीरी सेब इन जगहों पर भेजो दुकानदार तैयार हैं। सूत्रों के अनुसार, विस्फोटक सामग्री के लिए सिमी व दाऊद के गुगरे की नजर पटाखा फैक्ट्रियों पर है। आतंकियों के पास चीनी हथियार भी है।

खुफिया सूत्रों ने कहा कि आतंकी कमांडर के पास स्नाइपर गन और अन्य आतंकी के पास बम व एके-47 रायफल हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मुम्बई, पुणो और उत्तर प्रदेश में छुपे आतंकियों ने पाक में अपने आका को कहा है कि हमारे भाई तैयार हैं दिवाली के पटाखे भेजो। सूत्रों के अनुसार, आईएसआई भटकल बंधुओं से भी सम्पर्क में है, क्योंकि इनका नेटवर्क यूपी के आजमगढ़ में ठीक ठाक है। आईएसआई ने आतंकी संगठनों से कहा है कि दिवाली तक किसी भी तरह ट्रिगर ऑन होना चाहिए। आईएसआई ने कहा है कि चाहे जो मरे मारो, धार्मिक स्थानों व सैन्य सहित अन्य प्रतिष्ठानों पर अटैक करो।

कुणाल/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment