कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

Last Updated 21 Sep 2019 03:46:14 PM IST

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।     

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है। पिछले गुरुवार को पंजाब से कश्मीर आ रहे इस ट्रक में आतंकी सवार थे और एके-श्रेणी के राइफल मिले थे।     

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने पुलवामा से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है। इसमें ट्रक मालिक सुहेल अहमद लाटू और बशीर अहमद लोन शामिल है।’’     

उन्होंने बताया कि दोनों को रिमांड पर भेज दिया गया है। उन दोनों से जेईएम मॉड्यूल और उसकी गतिविधियों को बारे में पूछताछ की जा रही है।     

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है।     

अधिकारियों ने बताया कि पिछले गुरुवार जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर कार्डबोर्ड से भरे ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गई और ट्रक में यात्रा कर रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों के पास से एके-56 राइफलें, दो एके-47 राइफलें, छह मैगजीन और 180 राउंड गोलियों के साथ ही 11,000 रुपये नकद बरामद किए गए थे।    

पुलिस ने विशिष्ट सूचनाओं के आधार पर लखनपुर में एक ट्रक (जेके 13 ई-2000) को उस समय पकड़ा जब वह पंजाब से कश्मीर घाटी जा रहा था।     

उन्होंने कहा कि सभी आतंकवादी कश्मीर घाटी के हैं। ट्रक गुलशनबाद, पुलवामा के सुहेल अहमद लाटू का है और जावेद अहमद डार नामक व्यक्ति उसे चला रहा था।     

पुलिस ने तीनों की पहचान पुलवामा के राजपोरा में रहनेवाले उबैद-उल-इस्लाम और सबील अहमद बाबा के रूप में की है। वहीं जहांगीर अहमद पारे बडगाम के चरार-ए-शरीफ का रहने वाला है।     

उन्होंने कहा कि तीनों पंजाब से कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के लिए अवैध रूप से हथियार और गोला-बारूद ला रहे थे।     

अधिकारी ने बताया कि बशीर को यह हथियारों का जखीरा मिलने वाले थे। अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

भाषा
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment