कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश हुई

Last Updated 12 Sep 2019 11:53:10 AM IST

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी के शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या अपने पिता के खिलाफ धन शोधन के मामले की जांच के संबंध में गुरुवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुई।


डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि प्रबंधन विषय से स्नातक पास 22 वर्षीय ऐश्वर्या से पूछताछ की जाएगी और उसका बयान धन शोधन निरोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा।      

उन्होंने बताया कि उससे सिंगापुर यात्रा के संबंध में शिवकुमार द्वारा पेश किए दस्तावेजों और बयानों को लेकर पूछताछ की जाएगी। शिवकुमार ने अपनी बेटी के साथ 2017 में सिंगापुर की यात्रा की थी।

ऐश्वर्या अपने पिता के शैक्षिक ट्रस्ट में न्यासी हैं।     

उन्होंने बताया कि इस ट्रस्ट के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति और कारोबार है और यह कई इंजीनियरिंग और अन्य कॉलेजों का संचालन करता है। ऐश्वर्या इनके पीछे मुख्य शख्स है। कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व कैबिनेट मंत्री को तीन सितंबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था और वह एजेंसी की हिरासत में हैं।     

केंद्रीय एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में शिवकुमार, नयी दिल्ली में कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमनतैया और अन्यों के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था।     

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी और हवाला लेनदेन के लिए बेंगलुरु की एक अदालत में शिवकुमार और अन्यों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था जिसके आधार पर आपराधिक मामला दायर किया गया।

 

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment