कांग्रेस नेता शशि थरुर ने फिर की पीएम की प्रशंसा, स्वीकार किया मोदी का ये चैलेंज

Last Updated 30 Aug 2019 04:06:20 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरुर ने शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनकी भाषा चुनौती को स्वीकार किया है।


थरुर ने फिर की मोदी की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ‘‘मलयालम मनोरमा न्यूज कान्क्लेव 2019’’ को संबोधित किया था। मोदी ने अपने संबोधन के समापन पर रोजाना मातृभाषा को छोड़कर किसी अन्य भारतीय भाषा का प्रत्येक दिन एक शब्द सीखने का सुझाव दिया था।

मोदी के अच्छे कायरें की प्रशंसा करने पर सांसद थरुर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के निशाने पर रहे। उन्होंने इसकी चिंता नहीं करते हुए प्रधानमंी की आज फिर एक बार सराहना की।
        
प्रधानमंत्री के मातृभाषा के अलावा अन्य भारतीय भाषा का एक शब्द सीखने के सुझाव पर श्री थरुर ने दो ट्वीट कर कहा कि वह श्री मोदी की भाषा चुनौती को स्वीकार करते हैं और रोजाना एक शब्द अंग्रेजी, हिंदी और मलयालम में ट्वीट करेंगे।


        
तिरुवनंतपुरम से सांसद थरुर ने लिखा, ‘‘मैं इससे हिंदी के प्रभुत्व से हटने का स्वागत करता हूं और खुशी के साथ भाषा की चुनौती को आगे बढ़ाऊंगा।’’
 
उन्होंने लिखा, ‘‘ प्रधानमंत्री की भाषा चुनौती के उत्तर में मैं हर रोज अंग्रेजी, हिंदी और मलयालम में एक शब्द ट्वीट करूंगा। दूसरे लोग भी ऐसा कर सकते हैं और इस कड़ी में पहला शब्द बहुलवाद है।’’ उन्होंने बहुलवाद को मलयालम और अंग्रेजी में भी ट्वीटर पर लिखा। अंग्रेजी में इसे ‘प्लुरलिज्म’ और मलयालम में ‘बहुवचनम’ उच्चारित करते हैं।

 

 

वार्ता
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment