'भारतीय सेना अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना के हटने के बाद किसी भी स्थिति के लिए तैयार'

Last Updated 20 Feb 2019 12:54:01 AM IST

सेना ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान से सेना वापस बुलाने पर और तालिबान से वार्ता की स्थिति में कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर पड़ने वाले किसी भी प्रभाव से निपटने के लिए वह पूरी तरह तैयार है।


15 कॉर्प्स के मुख्यालय के कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लों

श्रीनगर स्थित 15 कॉर्प्स के मुख्यालय के कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लों ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी से पड़ने वाले प्रभावों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कश्मीर में बंदूक के साथ जो भी आएगा, उसे खत्म कर दिया जाएगा।"

ढिल्लों अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की संभावित वापसी और तालिबान से उसकी वार्ता से संबंधित प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले की तीव्रता और उसमें प्रयुक्त विस्फोटक के प्रकार पर उन्होंने कहा, "हमें आत्मघाती हमले में प्रयुक्त विस्फोटक के सिलसिले में जानकारी हुई है लेकिन इसकी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की जा सकती।"

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादी हमले के लिए भारी विस्फोटकों का उपयोग करने वाले आतंकवादियों से निपटने के तरीकों और उपायों पर भी काम कर रहे हैं।



स्थानीय युवाओं में कट्टरता से संबंधित एक सवाल के जवाब में पुलिस महानिरीक्षक एस.पी. पाणि ने इसी संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आतंकवादी संगठनों में युवाओं की भर्ती की दर में गिरावट आई है।"

उन्होंने कहा, "परिवार इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सुरक्षा कारणों से हम ऐसे परिवारों की जानकारी साझा नहीं कर सकते।"

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment