मोदी सरकार ने तोड़ी आतंकवादियों की कमर : नकवी

Last Updated 17 Feb 2019 04:41:25 PM IST

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है और पुलवामा में हुए कायरता पूर्ण हमले का सूद समेत बदला लिया जाएगा।


केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

नकवी ने पुलवामा की वारदात का जिक्र करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। ना ही कोई नरमी बरती जा सकती है। इस तरह की जो कायरतापूर्ण हरकत हुई है उसका बदला सूद समेत लिया जाएगा।      

उन्होंने दावा किया कि अपने पौने पांच साल के कार्यकाल में मोदी ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। केंद्र में जब से भाजपा की सरकार बनी है, कश्मीर के कुछ हिस्सों को छोड़कर एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पर आतंकवादी हमला हुआ हो।     

नकवी ने कहा कि पहले चाहे वाराणसी का संकटमोचन मंदिर हो, चाहे मक्का मस्जिद पर हमला हो, लखनऊ, वाराणसी में हमले, ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा था, जहां धमाके ना हुए हों, लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में जो आतंकवादी और शैतानी ताकतें हैं, धमाके नहीं कर पायीं।    

उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना अक्षम्य है। इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी बहुत सख्त शब्दों में कह चुके हैं कि धमाके में चाहे गुनाहगार हों, या फिर उनका संरक्षण देने वाले हों, या उनके प्रायोजक हों, वे बचेंगे नहीं। हम इस पर कोई समझौता नहीं करेंगे।    

नकवी ने कहा कि इसी के तहत पाकिस्तान को जो सबसे तरजीही राष्ट्र का दर्जा दिया गया था उसे वापस ले लिया गया है, जो अलगाववादी भारत में रहकर पाकिस्तान के गाने गा रहे थे उन पर लगाम कसनी शुरू हुई है।     

इस सवाल पर कि क्या पुलवामा हमले के बाद लोकसभा चुनाव की तारीख में आगे बढाई जाएंगी, नकवी ने कहा यह घटना अलग है और चुनावी प्रक्रिया अलग है।      
कांग्रेस विधायक नवजोतसिंह सिद्धू और नेता नूर बानो द्वारा पुलवामा हमले को लेकर दिए गए बयानों के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं पर लगाम लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पार्टी में बयानबाजी की प्रतियोगिता चल रही है।      

धारा 370 हटाने और अयोध्या में राम मंदिर बनाने के भाजपा के वादों को पूरा नहीं किए जाने के बारे में पूछे जाने पर नकवी ने कहा कि यह हमारा संकल्प रहा है। उन्होंने कहा कि पौने 5 साल में हमने इकबाल, ईमान और इंसाफ की सरकार दी है।               

'मन की बात मोदी के साथ' कार्यक्रम का जिक्र करते हुए नकवी ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल का ऐसा पहला कदम है। इस कार्यक्रम के तहत भाजपा 10 करोड़ से ज्यादा लोगों से बातचीत करके चुनाव घोषणापत्र में शामिल करने के लिये सुझाव लेगी। ये सुझाव सम्पर्क और संवाद के माध्यम से लिये जा रहे हैं।   

  
उन्होंने कहा कि मोदी की अगुवाई में भाजपा आम लोगों के सरोकार के संकल्प के साथ जा रही है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि सरकार ने अपने पौने पांच साल के लेखेजोखों और अगले पांच साल में जो लोगों की अपेक्षाएं हैं, उसके लिये सम्पर्क अभियान शुरू किया है। यह कार्यक्रम एक नये और खुशहाल भारत के निर्माण के लिये है।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment