जयपुर: लंच के बाद भी ईडी की रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ जारी

Last Updated 12 Feb 2019 10:56:50 AM IST

बीकानेर जिले में कथित जमीन घोटाला से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहा है।


जयपुर में ED दफ्तर पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा

इसी सिलसिले में वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ हुई।

वाड्रा मंगलवार सुबह साढे दस बजे मां मौरीन के साथ ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। करीब डेढ घंटे बाद मौरीन वाड्रा ईडी कार्यालय से चलीं गयीं। जबकि वाड्रा करीब तीन घंटे बाद डेढ बजे ईडी कार्यालय से बाहर निकले। हालांकि एक घंटे बाद ढाई बजे वह वापस लौट आए।     

सुबह कांग्रेस महासचिव व वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय तक उन्हें छोड़ने आयी थीं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वाड्रा, प्रियंका व मौरीन एक ही वाहन से शहर के अंबेडकर सर्किल स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे।     

वाड्रा जयपुर में ईडी के सामने पहली बार हाजिर हुए हैं। इससे पहले एजेंसी दिल्ली में उनसे लगातार तीन दिन (7-9 फरवरी तक) पूछताछ कर चुकी है।     

ईडी ने वाड्रा से सात फरवरी गुरुवार को जहां साढे पांच घंटे पूछताछ की वहीं शुक्रवार को उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ हुई थी। नौ फरवरी शनिवार को एजेंसी ने वाड्रा से करीब आठ घंटे पूछताछ की थी।     

एजेंसी वाड्रा के खिलाफ कथित धन शोधन और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में उनकी कथित भूमिका के मामले की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि वाड्रा पर बीकानेर जिले के कोलायत में 79 लाख रुपए में 270 बीघा जमीन खरीदकर तीन साल बाद 5.15 करोड़ रुपए में बेच दी। ईडी ने कई बार वाड्रा को समन जारी किए लेकिन वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। बाद में न्यायालय से भी कोई राहत नहीं मिलने पर उन्हें ईडी के सामने पेश होना पड़ा। 
 
वाड्रा की स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में मौरिन को कंपनी की निदेशक बनाया गया। बाद में कंपनी का नाम स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड लायबिलिटी कर दिया गया।

भाषा/वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment