शत्रुघ्न ने मोदी से पूछा, सर, 4.5 साल में एक भी प्रेस कांफ्रेंस क्यों नहीं की?

Last Updated 03 Jan 2019 05:58:33 PM IST

भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने पूर्ववर्तियों की ही तरह एक प्रेस कांफ्रेंस करने का आग्रह किया और इसमें प्रधानमंत्री से 'बिना तैयारी के निष्पक्ष प्रश्नों' का जवाब देने को कहा।


भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा

बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा की कटु आलोचना करते रहने वाले भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "सर, हमने सोमवार शाम को आपके पहले से तैयार (स्क्रिप्टेड), कोरियोग्राफ किया हुआ, अच्छी तरह से अध्ययन किया हुआ और पूर्वाभ्यास के साथ तैयार टीवी साक्षात्कार देखा। एंकर के प्रति पूरे सम्मान के साथ, वंडर लेडी, स्मिता प्रकाश, क्या यह आपकी छवि को बड़ा करने का समय नहीं था जब एक सक्षम नेता बिना तैयारी के आपके निष्पक्ष प्रश्नों का जवाब देते?"

मीडिया के सवालों से मुखातिब नहीं होने के लिए मोदी को आड़े हाथों लेते हुए पटना साहिब से भाजपा सांसद ने कहा, "हमें पता है आप उनका सामना करना नहीं चाहते लेकिन कम से कम बड़े राजनेता यशवंत सिन्हा और विद्वान पत्रकार अरुण शौरी के सवालों का जवाब देने का साहस रखिए।"

उन्होंने कहा कि हालांकि साक्षात्कार के दौरान वह (मोदी) 'शांतचित' दिख रहे थे लेकिन यह 'विश्वसनीय नहीं था और उनके पहले के प्रदर्शनों के अनुकूल नहीं था।'

सिन्हा ने पिछले साढ़े चार साल में मोदी द्वारा एक भी प्रेस वार्ता नहीं करने पर निशाना साधा और कहा, "पहले सभी प्रधानमंत्रियों ने प्रेस कांफ्रेंस कीं लेकिन सर, आपने अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में एक बार भी प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। क्यों सर?"

उन्होंने कहा, "चलिए, सरकारी माइंडसेट के बिना एक असली पत्रकार के साथ और आपके 'राग दरबारी' के बिना यह किया जाए।"



मोदी का साक्षात्कार लेने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश ट्वीट कर सिन्हा के तंज का जवाब दिया।

उन्होंने कहा, "अगर यह ट्वीट मोदी के लिए था तो हीरो बनिए जो आप हुआ करते थे और उन्हें टैग क्यों नहीं करते? बुजदिलों की तरह एक तुच्छ पत्रकार को क्यों टैग कर रहे हैं? आप शॉटगन हैं, सांबा नहीं।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment