सदन के संचालन पर सदस्यों के साक्षात्कार से वेंकैया नायडू नाराज़

Last Updated 03 Jan 2019 12:20:30 PM IST

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन के संचालन को लेकर कुछ सदस्यों के मीडिया में दिये गये साक्षात्कार पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये गुरूवार को कहा कि सभी पक्षों को सदन में संचालन में सहयोग देना चाहिए।


राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नायडू ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कहा कि कुछ सदस्यों ने सदन के संचालन को लेकर साक्षात्कार दिये हैं और उसमें सभापीठ पर कुछ नहीं करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि सदन में हंगामा करने के कारण बुधवार को कुछ सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की गयी जिसका उन्हें बेहद दुख है और सभापीठ पर दोषारोपण उचित नहीं है। 

सभापति ने कहा कि सदस्य नियमों के तहत अपनी बात उठा सकते हैं।

उन्होंने सदन के संचालन को लेकर सदन के नेता, विपक्ष के नेता और सदस्यों से व्यक्तिगत रूप से भी बातचीत की है लेकिन पांच छह सदस्य सदन के बीच में आ जाते हैं जिसके कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ती है।

सदन में छुट्टी घोषित करने पर सभी पक्ष सहमत होते हैं लेकिन सुचारू संचालन पर यह सहमति नहीं बन पाती है। चालू सत्र में केवल तीन दिन बचे हैं और इस दौरान आपसी सहमति से कई विधेयकों को पारित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में आरोप प्रत्यारोप होता है लेकिन सदन का संचालन सभी पक्षों के सहयोग से ही हो सकता है। पिछले 14 दिनों से सदन में जो कुछ हुआ है उससे सकारात्मक संदेश नहीं जा रहा है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment