राफेल मामले में ‘पूरी दाल काली', पूरा देश प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहा है: राहुल

Last Updated 02 Jan 2019 03:42:23 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अब इस मामले में ‘पूरी दाल काली’ है और अब पूरा देश प्रधानमंत्री से सवाल पूछ रहा है कि किसके कहने पर राफेल का सौदा बदला गया। 

लोकसभा में राफेल मामले पर लोकसभा में चर्चा के दौरान उन्होंने दावा किया कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच से ही इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी’ हो जाएगा।
गांधी ने गोवा के एक मंत्री की कथित बातचीत का ऑडियो प्ले करने की इजाजत मांगी, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने ऑडियो अथवा इसके लिखित ब्यौरे को पढने की इजाजत देने से इनकार कर दिया।  

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि यह वीडियो झूठा है, इसलिये राहुल इसकी पुष्टि करने से मना कर रहे हैं ।    इस बीच हंगामे के दौरान सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।  

गांधी ने कहा कि संप्रग सरकार के समय वायुसेना के कहने पर 126 राफेल विमान खरीदने की प्रक्रिया आगे बढी थी, लेकिन प्रधानमंत्री ने नए सौदे में 36 विमान कर दी गई।  उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री बताएं कि किसके कहने पर यह किया गया, क्या वायुसेना ने यह कहा था? 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में दाल में कुछ काला नहीं, बल्कि पूरी दाल ही काली है।  

गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री से अब इस मामले में पूरा देश में सवाल पूछ रहा है।  उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग डरे नहीं, जेपीसी की जांच कराएं। दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

 

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment