चौकीदार ने न्यायमूर्ति को ‘कोर्ट पुतली’ बनाया : राहुल

Last Updated 04 Dec 2018 08:42:33 PM IST

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के एक न्यायमूर्ति को नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन यह उनका दुर्भाज्ञ है कि देश में अभी भी ईमानदार न्यायाधीशों की कमी नहीं है।


राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा ‘‘चौकीदार ने सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायमूर्ति को ‘कोर्ट-पुतली’ बना लिया था। चौकीदार का दुर्भाज्ञ है कि देश में ईमानदार जजों की कमी नहीं है। जिनके लिए सत्य हमेशा सत्ता से बड़ा होता है। वे सत्ता के दंभ को सत्य पर हावी होने नहीं देते, देश को ऐसे जजों पर गर्व है।’’
      
गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के पिछले सप्ताह अवकाश ग्रहण करे वाले न्यायमूर्ति कोरियन जोसेफ ने यह टिप्पणी कर सनसनी फैला दी कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा किसी बाहरी नियांण में काम करे थे। श्री गांधी ने ट्वीट में नाम नहीं लेते हुए संकेत दिया है कि वह ‘कोर्ट पुतली’ (कठपुतली)  बने हुए थे।



कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ न्यायमूर्ति जोसेफ के उस बयान को भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा कि गत 12 जनवरी को तीन अन्य न्यायाधीशों के साथ उन्होंने इसलिए प्रेस कांफ्रेंस की थी क्योंकि उन्हें लगा कि उस समय के मुख्य न्यायाधीश को कई बाहर से नियंत्रित कर रहा है।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment