अमित शाह को नोटिस दे चुनाव आयोग: कांग्रेस

Last Updated 04 Dec 2018 04:44:05 PM IST

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना में कांग्रेस के घोषणा पत्र को गलत तरीके से उद्धृत कर गलतबयानी की है और सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है इसलिए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाना चाहिए।


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, कपिल सिब्बल, कमलनाथ और विवेक तंखा ने मंगलवार को यहां चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। पार्टी ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में विभिन्न जिलों से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को लेकर शिकायत मिल रही है।

उन्होंने गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें मतगणना से दूर रखने की भी मांग की।

बाद में कांग्रेस नेताओं ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर जो बयान दिया है वह गलत है। भाजपा अध्यक्ष ने इस बारे में जो भी कहा वह बात पार्टी के घोषणा पत्र में कहीं नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी के घोषणा पत्र को गलत तरीके से उद्धृत किया है और राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है इसलिए नोटिस देकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के तेलंगाना के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को रात को तीन बजे गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि इसका मकसद कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना है। आयोग को इसे संज्ञान में लेकर सरकार से पूछना चाहिए कि उन्हें किस कसूर के लिए गिरफ्तार किया गया है।

 

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment