नोटबंदी ने किसानों को किया बर्बाद, पीएम उड़ाते हैं उनके दुर्भाग्य का मज़ाक: राहुल

Last Updated 21 Nov 2018 03:22:07 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों पर नोटबंदी के असर से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और दावा किया कि अब केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने भी मान लिया है कि नोटबंदी से किसानों की कमर टूट गई।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक खबर शेयर करते हुए कहा, ‘‘नोटबंदी ने करोड़ों किसानों का जीवन नष्ट कर दिया है। अब उनके पास बीज-खाद खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा भी नहीं है। लेकिन आज भी मोदी जी हमारे किसानों के दुर्भाग्य का मज़ाक उड़ाते हैं। अब उनका कृषि मंत्रालय भी कहता है कि नोटबंदी से किसानों की कमर टूट गई।’’      

कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक वित्त मंत्रालय से संबंधित स्थायी संसदीय समिति को सौंपी रिपोर्ट में कृषि मंत्रालय ने कहा है कि नोटबंदी का किसानों पर बुरा असर पड़ा है। नोटबंदी के बाद नकदी की कमी हो गई जिससे किसान रबी और खरीफ की फसल के लिए बीज-खाद नहीं खरीद सके।      

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान गत मंगलवार को कहा था कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने और बैंकिंग प्रणाली में पैसा वापस लाने के लिये नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग करना जरूरी था।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment