पाक की नापाक हरकत पर भारतीय सेना की प्रतिक्रिया- हम नहीं, हमारा एक्शन बोलता है

Last Updated 06 Feb 2018 02:21:52 AM IST

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलीबारी में रविवार को सेना के चार जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद सोमवार को उप सेना प्रमुख ने कहा कि भारत मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा और उसकी कार्रवाई खुद बोलेगी.


नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ के जवान मुस्तैद. (फाइल फोटो)

उप सेना प्रमुख सरत चंद ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी फौज आतंकियों की घुसपैठ का समर्थन कर रही है.

उन्होंने रविवार की घटना पर एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, हम मुंहतोड़ जवाब देने की अपनी कार्रवाई जारी रखेंगे. हमारी कार्रवाई खुद बोलती है.

पाकिस्तान ने रविवार रात राजौरी और पुंछ जिलों में बंकर उड़ाने वाले वाले हथियारों से गोलाबारी की. कुछ एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलें (एटीजीएम) भी दागीं. इसमें 23 साल के कैप्टन कपिल कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए थे. राजौरी में 84 स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद रखा गया है.

दो दिन में पाक के 15 सैनिक मारे
रविवार को राजौरी जिले में शहीद हुए हवलदार रोशन लाल के अंतिम संस्कार के मौके पर ब्रिगेडियर जेएस बुधवार ने कहा कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. हमने दो दिन में पाकिस्तान के 15 सैनिकों को मार गिराया है. पाकिस्तान ने भी इस बात को मान लिया है.

उचित समय पर जवाब देगी सेना : गिरिराज
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी संघर्ष विराम के उल्लंघन पर पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा, भारतीय सेना पर भरोसा रखें. सही समय आने पर वह उचित जवाब देगी.

उन्होंने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देते हुए कहा, जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो मीडिया को इसकी जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन कर रहा है.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment