राजस्थान के तीनों हिम स्खलन से शहीदों को सम्मानपूर्वक दी अंतिम विदाई

Last Updated 04 Feb 2018 05:42:16 PM IST

देश की सीमा पर रक्षा करते माछिल सेक्टर में हिम स्खलन से शहीद हुए राजस्थान के तीन सपूतों को आज उनके पैतृक गांवों में श्रद्धा और सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.


हिम स्खलन में शहीदों की अंतिम विदाई (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में हिम स्खलन से झुंझुनूं खेतड़ी के कमलेश गुर्जर, अलवर जिले के राजेन्द्र सिंह और भरतपुर के अंजारी निवासी बलवीर गुर्जर शहीद हो गए थे. इनमें से दो शहीदों के शव कल शाम जयपुर पहुंच गए थे जबकि तीसरे जवान का शव आज सुबह पहुंचा. बाद में सैन्य वाहनों से शव उनके पैतृक गांव ले जाए गये जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ इंतजार कर रही थी.     
            
राजपूत रेजीमेंट में नायक भरतपुर में अंजारी गांव के शहीद बलवीर गुर्जर को पहले सशस्त्र गार्ड ने अंतिम सलामी दी और सैन्य सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके पुत्र मोहित ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस मौके पर जनप्रतिनिधियों एवं सरकार की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्पचक्र अर्पित किए.


           
अलवर में शहीद राजेन्द्र सिंह की पार्थिव देह उनके पैतृक गांव मैथना में लाई गई जहां सेना के अधिकारियों ने पहले पुष्पचक्र अर्पित किए. बाद में जनप्रतिनिधियों एवं सरकार की तरफ से पुष्पचक्र चढ़ाये गए.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment