मासूम से रेप: सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवायी के लिए राजी हुआ, बच्ची की हालत में सुधार

Last Updated 31 Jan 2018 01:11:41 PM IST

राजधानी में आठ महीने की बच्ची के साथ शर्मसार करने वाली घटना के बाद एक तरफ जहां उसके हालत में सुधार हो रहा है वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने इसमें मामले में दायर याचिका पर सुनवायी के लिए सहमत हो गयी है.


मासूम से रेप: सुप्रीम कोर्ट जल्द राजी हुआ सुनवायी के लिए

यहां के शकूर बस्ती में दिल दहला देने वाले यौन शोषण के इस मामले में की जल्द सुनवाई के लिए एक याचिका दायर की गयी थी जिसमें न्यायालय ने स्वीकार कर लिया. याचिकाकर्ता ने बच्ची को अच्छे अस्पताल में भर्ती कराने तथा परिवार को दस लाख रुपये की सहायता राशि देने की गुहार लगायी थी.
    
गंभीर रूप से जख्मी हालत में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कल तीन घंटे तक उसका ऑपरेशन हुआ था. उसकी हालत में धीरे-धारे सुधार हो रहा है इसलिए उसे आईसीयू से हटाकर आज वार्ड में किया गया है.

इस मामले में पुलिस ने बच्ची के चचेरे भाई (28 साल) को गिरफ्तार किया था.
    
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था ‘‘जब आठ महीने की बच्ची के बलात्कारी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है तो क्यों नहीं उसको अदालत में कल ही पेश करके फांसी की सजा सुनाई जाती? एक बार ऐसा करके तो देखो, यकीन मानिए आने वाली कितनी बच्चियां हैवानों का शिकार होने से बच जाएंगी. और कितनी बच्चियों की बली चाहते हो?‘‘

गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में बच्ची के 28 वर्षीय रिश्ते के भाई ने उसके साथ बलात्कार किया था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपी ने नशे की हालत में बच्ची के साथ रविवार को बलात्कार करने की बात स्वीकार कर ली है.

बच्ची की मां घरेलू सहायिका का काम करती है. रात करीब साढे बारह बजे जब वह घर लौटी तो उसने बच्ची के कपडों पर खून के धब्बे देखे, और अपने पति को इसकी जानकारी दी.

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment