राहुल गांधी मेघालय में चुनाव अभियान का शुभारंभ करेंगे

Last Updated 26 Jan 2018 06:12:01 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 30 जनवरी को मेघालय विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. राज्य में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी का यह दौरा कांग्रेस के लिए खास है, क्योंकि सात विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है, जबकि चार बार मुख्यमंत्री रहे डी.डी. लपांग सहित तीन वरिष्ठ विधायकों ने चुनावी राजनीति से 'निवृत्त' होने का फैसला किया है.

कांग्रेस छोड़ने वाले सात विधायकों में से पांच नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल हो गए हैं.

मुकुल संगमा के कैबिनेट में स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री अलेक्जेंडर हेक बर्खास्ती से पहले 2017 में भाजपा में शामिल हो गए, जबकि खासी हिल्स स्वायत्तशासी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य पी.एन.सयेम ने नवगठित पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट में शामिल हुए हैं.



राहुल गांधी सात निर्वाचन क्षेत्रों के अपने उम्मीदवारों के समर्थन के लिए पश्चिमी जयंतिया पहाड़ी क्षेत्र के जिला मुख्यालय में जोवाई के तपेप पाले मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विसेंट एच. पाला ने कहा कि राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनाव में 'मुख्य प्रचारक' होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर में भाजपा के लिए यहां अभियान शुरू किया था और कांग्रेस की अगुवाई वाली मेघालय यूनाइटेड एलायंस सरकार पर हमला बोला था. प्रधानमंत्री ने मेघालय सरकार पर घोटाले की सरकार होने का आरोप लगाया और कहा था कि सिर्फ भाजपा ही विकास कर सकती है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment