राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चुने गये बहादुर बच्चों ने की मेट्रो की सवारी

Last Updated 22 Jan 2018 03:54:37 PM IST

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चुने गये बहादुर बच्चों ने आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ मेट्रो की सवारी की और मेट्रो संग्रहालय देखा.


राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चुने गये बहादुर बच्चें (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो के अनुसार वीरता पुरस्कार के लिए चुने गये बच्चों के सफर की शुरूआत केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन से हुई और पटेल चौक स्टेशन पर उन्होंने मेट्रो संग्रहालय को देखा. आधा घंटा बिताने के बाद ये बच्चे कश्मीरी गेट के लिए मेट्रो में चढे. इनके साथ परिवार के सदस्य तथा भारतीय बाल कल्याण परिषद के अधिकारी भी थे.
             
वर्ष 2017 के लिए 18 बच्चों को साहसिक कारनामों के लिए वीरता पुरस्कारों के लिए चुना गया है. इनमें से तीन को यह पुरस्कार मरणोपरांत दिया जा रहा है. ये बच्चे यहां राजधानी में गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगे और इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन्हें पुरस्कार प्रदान करेंगे.

यह सभी बहादुर बच्चे गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड में खुली जीप पर बैठकर भाग लेंगे. आईसीसीडब्ल्यू 1957 से अब तक 963 बच्चों को सम्मानित कर चुका है. पुरस्कार पाने वालों में 680 लड़के और 283 लड़कियां शामिल हैं.
      
दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि भविष्य की पीढियों के लिए प्रेरणा स्रोत इन बच्चों को मेट्रो की सवारी कराना उसके लिए गौरव की बात है.

 

एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment