अंतर्राष्ट्रीय सीमा, नियंत्रण रेखा पर पाक गोलीबारी में 4 लोगों की मौत

Last Updated 20 Jan 2018 07:13:50 PM IST

पाकिस्तान ने शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, और तीन नागरिक मारे गए, तथा दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए.


सीमावर्ती इलाकों से लोगों ने पलायन किया.

शहीद जवान की पहचान सिपाही मंदीप सिंह के रूप में हुई है. वह पुंछ जिले के कृष्णा घाटी (केजी) सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हो गए. जम्मू में जिला प्रशासन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तीन नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है.

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, "पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन सुबह 8.20 बजे किया गया. उन्होंने छोटे एवं स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. हमारे जवानों ने करारा जवाब दिया. हालांकि, पंजाब से ताल्लुक रखने वाले सिपाही मनदीप सिंह (23) गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया."

इससे पहले राज्य में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और तीन नागरिक घायल हो गए थे.

पुलिस सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि सीमा पर शनिवार को बढ़ी हिंसा में नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों सहित दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "अखनूर से लेकर आर.एस. पुरा तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी और गोलीबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया."



अधिकारी ने बताया कि परगवाल इलाके में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया, जबकि अखनूर सेक्टर के कानाचक में एक नाबालिग लड़की सहित तीन नागरिक घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीते दो दिनों में सीमावर्ती गांवों के 10,000 से अधिक बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोड़कर गांवों से पलायन करना पड़ा है.

पुलिस ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा शुक्रवार को की गई गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि दो नागरिक मारे गए थे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment