आधार का इस्तेमाल जासूसी में कर रही मोदी सरकार: कांग्रेस

Last Updated 07 Jan 2018 02:59:12 PM IST

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ‘आधार कार्ड’ का इस्तेमाल जासूसी और निगरानी के लिए करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इसे इसकी मूल परिकल्पना से हटा दिया गया है.


(फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि आधार कार्ड की परिकल्पना मूल रूप से गरीबों को उनका हक देने के लिए की गयी थी. इससे संबंधित योजनाओं का मकसद गरीबों की मदद करना था.

ओझा ने कहा कि मोदी सरकार की जिद के कारण आधार कार्ड अपने मूल उद्देश्यों से हटता जा रहा है. सरकार इसका इस्तेमाल जासूसी और निगरानी करने में कर रही है. गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी आधार कार्ड को सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताते रहे हैं लेकिन फिलहाल उन्होंने इससे संबंधित खतरों को अनदेखा कर दिया है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वयं न्यायालय में आधार कार्ड के आंकड़े चोरी होना स्वीकार किया है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि आधार के संबंध में सरकार ‘तानाशाही सोच’ के साथ काम कर रही है. जो लोग आधार से संबंधित कमियां लेकर सामने आते हैं, सरकार उन्हें दूर नहीं करती बल्कि लोगों को दंडित करने में लग जाती है. 

गौरतलब है कि आधार कार्ड से संबंधित आंकड़ें मात्र 500 रुपए में बिकने का खुलासा होने के मामले में एक पत्रकार के खिलाफ सरकार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है.
 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment