भाजपा सरकार रक्षाकर्मियों की सुरक्षा में रही विफल : कांग्रेस

Last Updated 06 Jan 2018 06:28:24 PM IST

जम्मू कश्मीर में बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की जान जाने के बीच कांग्रेस ने सवाल उठाया तथा आरोप लगाया कि भाजपा नीत केन्द्र सरकार देश के रक्षा कर्मियों की हिफाजत करने में सीधे तौर पर विफल रही है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनन्द शर्मा (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर में बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की जान जाने के बीच कांग्रेस ने भारत एवं पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच हाल में हुई गोपनीय बैठक पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनन्द शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि एक भी दिन ऐसा नहीं जाता जब सेना, अर्धसैनिक बल या पुलिस कर्मियों पर हमला न होता हो तथा सरकार के पास बड़े दावे और शेखी भरे बयानों के अलावा देने के लिए कुछ नहीं है. भाजपा नीत केन्द्र सरकार देश के रक्षा कर्मियों की हिफाजत करने में सीधे तौर पर विफल रही है.

उन्होंने कहा, इस सरकार की जवाबदेही निश्चित करनी होगी. यह सरकार रक्षा प्रतिष्ठानों एवं कर्मियों की रक्षा करने की अपनी क्षमता के बारे में सरकार भरोसा दिलाने में सीधे तौर पर विफल रही है.  

शर्मा ने सवाल किया, हम पूरी तरह से अंधेरे में है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर खान जांजुआ के बीच हाल में हुई बैठक में क्या विचार विमर्श किया गया. विगत में भी इसी प्रकार की बैठक हुई थीं. उनका क्या नतीजा निकला? 



उत्तरी कश्मीर के सोपोर नगर में आतंकवादियों द्वारा लगाये गये देसी बम में आज हुए विस्फोट में गश्त पर गये चार पुलिस कर्मी मारे गये.

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के शिविर में 31 दिसंबर को हथियार लेकर घुसे आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में बल के पांच कर्मी मारे गये थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment