जम्मू एवं कश्मीर: हिमस्खलन में बीकन आफिसर समेत चार लोगों की मौत

Last Updated 06 Jan 2018 09:58:41 AM IST

उत्तर कश्मीर के तंगधार में कल हुए जोरदार हिमस्खलन के बाद बचाव कार्य पूरी रात जारी रहा और इस हादसे में एक बीकन आफिसर समेत चार लोगों की मौत हो गई है.


उत्तर कश्मीर के तंगधार में हिमस्खलन (फाइल फोटो)

साधना टाप पर हिमस्खलन की चपेट में आकर वाहन लापता हुए छह लोगों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.
 
सेना और पुलिस की बचाव टीमों ने  स्थानीय लोगों की मदद से एक बच्चे और एक बुजुर्ग को बचा लिया है तथा इन्हें अस्पताल में पहुंचा दिया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राहत एवं बचाव अभियान कल पूरी रात जारी रहा और रूक रूक हो रहे हिमपात तथा कम द्वश्यता के कारण अभियान में काफी दिक्कतें आई. बचाव दलों ने हालांकि दो लोगों को बाहर  निकाल लिया है जिनमें एक बच्चा और एक वृद्व व्यक्ति शामिल हैं और इन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि एक महिला समेत तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और ये अभी भी 400 फीट की गहराई में है. फिसलन और अंधेरे के कारण इन्हें बाहर नहीं निकाला जा सका है और बचाव दल इन्हें निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

सूत्रों ने बताया कि बीकन आफिसर एम पी सिंह का शव कल रात सड़क के नजदीक से बरामद कर लिया गया लेकिन अन्य छह लोगों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.
     
गौरतलब है  कि साधना टाप पर हुए हिमस्खलन में एक कैब लापता हो गई और इसी में ये छह लोग सवार थे जबकि दूसरे हिमस्खलन की चपेट में आकर बीकन आफिसर की मौत हो गई.
     
कुपवाड़ा- तंगधार सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए यहां एक सुरंग के निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों ने कईं बार प्रदर्शन किया है,खासकर साधना टाप पर ऐसे हादसे आम बात है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में  होने वाले जोरदार हिमपात से  उनका संपर्क अन्य लोगों से काफी समय तक नहीं हो पाता है और इस क्षेत्र में होने वाली घटनाओं के कारण हर साल 35 से 40 लोगों की जानें चली जाती हैं.
 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment