भाजपा ने पाकिस्तान पर ट्रंप के बयान का किया स्वागत

Last Updated 02 Jan 2018 06:40:43 AM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से आतंकवादियों को पनाह देने पर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिए जाने का स्वागत किया है और मोदी सरकार की विदेश नीति की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है.


भाजपा के प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव (file photo)

भाजपा के प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर श्री ट्रंप के बयान का समर्थन किया. श्री राव ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान के लिए‘टेररिस्तान’शब्द का इस्तेमाल करते हुए उसे धोखेबाज कहने के लिए श्री ट्रंप को बधाई देते हुए उनका शुक्रिया अदा किया. श्री राव ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रिय राहुल जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की कूटनीति के परिणाम आपके सामने हैं. 

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि बीते 15 सालों में आतंकवाद को बढ़ावा देना बेवकूफी भरा फैसला रहा है.

श्री ट्रंप ने ट्वीट कर कहा,  अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से बीते 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दी है लेकिन बदले में हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला. हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया. वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे. अब और नहीं.

श्री ट्रंप के इस ट्वीट से संकेत मिलते हैं कि पाकिस्तान की आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देने की नीति पर अमेरिका की ओर से शिंकजा कसा जा सकता है. इससे पहले भी इस मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान को कई बार फटकार लगाई जा चुकी है.
इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान अराजकता, ¨हसा और आतंकवाद फैलाने वाले लोगों को पनाहगाह देता है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment