प्रधानमंत्री मोदी ने तीन तलाक संबंधी विधेयक पर आम सहमति बनाने की अपील की

Last Updated 28 Dec 2017 11:33:17 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में तीन तलाक संबंधी विधेयक को पारित कराने को लेकर आम सहमति की अपील की जिसमें इसे दंडनीय अपराध बनाने का प्रस्ताव किया गया है.




3 तलाक विधेयक पर आम सहमति बनाने की अपील

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने इस आशय की जानकारी दी.
    
भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद अनंत कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक, 2017 को पारित कराने में आम सहमति की अपील की.
    
उन्होंने कहा कि विधेयक लोकसभा में आज पेश किया जायेगा, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को लैंगिक समानता, सम्मान और सुरक्षा प्रदान करने का प्रस्ताव किया गया है.
    
भाजपा संसदीय दल की बैठक में तीन तलाक बिल पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कानून बनाने के लिए कहा था, हम उसी का पालन कर रहे हैं.  उन्होंने इस विधेयक के बारे में सांसदों को जानकारी दी.

अनंत कुमार ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार यह विधेयक लाई है जो महत्वपूर्ण सुधार पहल है.
    
विधेयक को लेकर राज्यसभा में आम सहमति बनने के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि लोकसभा में इस विधेयक के पारित होने के बाद सरकार उच्च सदन में इस बारे में आम सहमति बनाने का प्रयास शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रक्रिया वास्तव में पहले ही शुरू हो चुकी है.

सूत्रों ने बताया कि सरकार पहले ही कह चुकी है कि प्रसाद इस बारे में तृणमूल कांग्रेस, बीजद एवं अन्य दलों के साथ सम्पर्क में हैं और इस बारे में कानून पारित कराने में सरकार ने मदद मांगी है.
     
अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी तथा उन्हें मिठाई खिलाई एवं शॉल भेंट किया.
     
केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने नमो एप्प की नई विशेषताओं के बारे में बताया, जिसमें इसका उपयोग करने वालों को प्रधानमंत्री से सीधा सम्पर्क करने का मौका मिलता है.
    
सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को कहा कि उन्हें समय-समय पर नरेंद्र मोदी एप्प को देखना चाहिए और उसका इस्तेमाल करना चाहिए.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment