सीडब्ल्यूसी ने दी हरी झंडी, राहुल जैसे चाहें पार्टी चलाएं

Last Updated 23 Dec 2017 04:21:07 AM IST

कांग्रेस कार्यसमिति ने नए अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने मुताबिक अनुशासित और युवा पार्टी बनाने की सहमति दे दी है.


कांग्रेस सीनियर नेता सोनिया गांधी एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

इससे स्पष्ट है कि पार्टी में कार्यसमिति से लेकर प्रदेश-जिले में नए चेहरे दिखाई देंगे. ऐसा जल्द होगा. गुजरात में सरकार नहीं बना पाने की कसक कार्यसमिति की बैठक में साफ नजर आई.

कार्यसमिति ने अगले कुछ महीनों में होने वाले राज्यों के चुनाव में गुजरात की तरह पूरी ताकत से चुनाव लड़ने की बात भी कही. दिलचस्प ये है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पहली बार संगठन को मजबूत किए जाने के बारे में भी बोले. उनके साथ-साथ कई पुराने नेताओं ने कहा कि कांग्रेस को 2004 से पहले वाली जनता के बीच संघर्ष करने वाली पार्टी बनाना होगा. बैठक में राहुल से लेकर ज्यादातर नेताओं ने प्रधानमंत्री को जमकर कोसा और कहा कि वो झूठ का महल खड़ा करने में सफल रहते हैं. इसकी काट कांग्रेस को तलाशनी होगी. 

 2जी पर सीबीआई अदालत के फैसले के बारे में कहा गया कि अगर ये गुजरात चुनाव से पहले आ जाता तो निश्चित तौर पर फायदा होता. गुजरात से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी पूछने पर कहा कि 2जी के संबंध में फैसला पहले आ जाता तो नतीजों पर असर पड़ता. कार्यसमिति में यह आम राय बनी कि 2 जी फैसले के बारे में पार्टी के कार्यकर्ताओं को जागरूक किया जाए. पार्टी को लगता है कि इस फैसले से कांग्रेस को अपनी छवि सुधारने में मदद मिलेगी.

कांग्रेस 2जी को लेकर प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री जेटली और पूर्व सीएजी विनोद राय पर हमले जारी रखेगी और उनसे माफी की मांग करेगी. पार्टी यह बताने की कोशिश भी करेगी कि 2 जी को घोटाला बताने के लिए पूर्व सीएजी और पीएम मोदी-भाजपा ने साजिश रची थी. कांग्रेस ये भी बताएगी कि 2 जी के लिए भाजपा के तत्कालीन विपक्ष के नेता सुषमा स्वराज (लोकसभा) और अरुण जेटली (राज्यसभा) ने संसद को 550 घंटे बाधित करके देश को 750 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया था.

सोनिया को सराहने को लाया गया प्रस्ताव : सोनिया गांधी से मिले कुशल नेतृत्व को सराहने के लिए महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक प्रस्ताव रखा. जिस पर कार्यसमिति ने सहमति जताई और सोनिया ने उन्हें अवसर दिए जाने के लिए धन्यवाद दिया. दो शोक प्रस्ताव भी पारित किए गए. इनमें एक ओखी तूफान से मारे गए लोगों के लिए और दूसरा वरिष्ठ नेता प्रियरंजन दासमुंशी को संवेदना व्यक्त करने के लिए था.

अजय तिवारी
सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment