विजय रुपाणी फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, नितिन पटेल उपमुख्यमंत्री

Last Updated 22 Dec 2017 05:41:25 PM IST

विजय रुपाणी को आज सर्वसम्मति से राज्य में भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया और इसके साथ ही उनके लगातार दूसरी बार राज्य की कमान संभालने का रास्ता साफ हो गया.


रुपाणी फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, पटेल उपमुख्यमंत्री

वरिष्ठ पाटीदार नेता नितिन पटेल को विधायक दल का उपनेता चुना गया है जिससे वह भी लगातार दूसरी बार उपमुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे.

केंद्रीय वित्तमंत्री और गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रभारी अरुण जेटली की मौजूदगी में आज गांधीनगर के कोबा में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय श्रीकमलम में पार्टी विधायक दल की बैठक में रुपाणी और पटेल के सर्वसम्मति से क्रमश: नेता और उपनेता के रूप में चयन किया गया. दोनों के नाम का प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक भूपेन्द्रसिंह चूडासमा ने रखा था.

जेटली ने बाद में पत्रकारों को बताया कि सरकार गठन की प्रक्रिया रुपाणी अपने साथियों के साथ मिल कर तय करेंगे. बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधायक उपस्थित थे. उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण की तिथि तय होने पर बता दी जायेगी.

मालूम हो कि नौ और 14 दिसंबर को हुए चुनाव में भाजपा को 99 सीटें मिली थी और इसने लगातार छठी बार सत्ता में वापसी की है.

बैठक में जेटली के अलावा केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय उपस्थित थी. इसमें गुजरात प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी उपस्थित थे.

अक्टूबर 2014 में राजकोट पश्चिम सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल कर पहली बार विधायक बने रुपाणी, आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद सात अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री बने थे. आधा दर्जन बार विधायक रह चुके नीतिन पटेल को रुपाणी के साथ ही उपमुख्यमंत्री बनाया गया था. भाजपा ने इस साल चुनाव में दोनों के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

हालांकि चुनाव में भाजपा के अपेक्षाकृत कमजोर प्रदर्शन (182 सदस्यीय विधानसभा में सीटें 115 से घट कर 99 होने) के चलते ऐसी अटकलें लगायी जा रही थी कि संभवत: इस बार शीर्ष पद में फेरबदल हो.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment