अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर श्रीनगर में प्रतिबंध, मीरवाइज एक बार फिर नजरबंद

Last Updated 22 Dec 2017 12:36:00 PM IST

अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है. सुरक्षा कारणों से अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख को एक बार फिर नजरबंद कर लिया गया है.


श्रीनगर में प्रतिबंध

और कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी कोई राहत न देते हुए उनकी नजरबंदी को भी बरकरार रखा गया है.
       
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घाटी में होने वाले प्रदर्शनों को रोकने के लिए अलगाववादी नेताओं पर ये प्रतिबंध लगाये गये हैं.

हुर्रियत के प्रवक्ता ने बताया कि मीरवाइज को गुरुवार रात को नजरबंद कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि मीरवाइज के नगीन स्थित आवास के बाहर सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों को तैनात हैं. मीरवाइज को सूचित किया गया है कि वे किसी भी अग्रिम आदेश तक घर के बाहर कदम नहीं रख सकते.
        
सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारूख और मोहम्मद यसीन मलिक के संयुक्त प्रतिरोधक नेतृत्व (जेआरएल) ने सुरक्षा बलों के पैलेट गन से आम नागरिकों की मौत का आरोप लगाते हुए आज लोगों से जुमे की नमाज के बाद अपने-अपने इलाकों में प्रदर्शन करने का आहवान किया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज और सफा कजल में प्रतिबंध लगाया गया है. उन्होंने बताया, "मैसूमा और क्रालखुद में आंशिक प्रतिबंध लगाया गया है."

एहतियात के तौर पर बारामूला से बनिहाल के बीच रेल सेवाएं बंद कर दी गई हैं.

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को पर्याप्त संख्या में तैनात किया गया है.
 

वार्ता/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment