हंगामे के बीच राज्यसभा में पहला भाषण नहीं दे पाए सचिन तेंदुलकर

Last Updated 21 Dec 2017 04:18:10 PM IST

क्रिकेट में भगवान का दर्जा पा चुके सचिन तेंदुलकर गुरुवार को भारी हंगामे के बीच राज्यसभा में अपना पहला भाषण देने से वंचित रह गए.


हंगामे के बीच राज्यसभा में पहला भाषण नहीं दे पाए सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने सचिन के भाषण देने से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दिए बयान और 2जी घोटाले के फैसले को लेकर हंगामा कर दिया.

इस बीच कुछ देर बाद राज्यसभा सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. नायडू ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने से पहले इसके सीधे प्रसारण के आदेश भी दिए.

स्थगन के बाद दो बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही सचिन अपना पहला भाषण देने के लिए खड़े हुए, लेकिन तभी कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. सचिन खेलने के अधिकार और भारत में खेलों के भविष्य पर बोलने के लिए खड़े हुए थे.

नायडू ने कांग्रेस के सदस्यों से कहा कि वह उच्च सदन में सचिन को बोलने दें क्योंकि यह उनका पहला भाषणा होगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.



नायडू ने कहा, "एक सम्मानीय सदस्य, जिसे भारतरत्न का सम्मान मिला है वो खेल जैसे अहम विषय पर बोलना चाहते हैं, उन्हें बोलने दिया जाए. सभी का ध्यान सचिन पर होना चाहिए."

इस बीच अभिनेत्री जया बच्चन ने सचिन के कान में कुछ रहा. जया ने बाद में बताया कि उन्होंने सचिन से सब कुछ शांत हो जाने तक बैठ जाने को कहा.

नायडू के कहने के बाद भी कांग्रेस सांसद हंगामा करते रहे.

नायडू ने कहा, "यह आपको शोभा नहीं देता, आप कुछ नहीं कर सके आपके अंदर खेल भावना नहीं है."

इसके बाद कांग्रेस के एक सांसद ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि वह किसी भी कीमत पर अपना प्रदर्शन नहीं रोक सकते थे क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment