आरके नगर उपचुनाव: 1 बजे तक 41 फीसद मतदान

Last Updated 21 Dec 2017 10:57:20 AM IST

तमिलनाडु की आर. के.नगर विधानसभा सीट पर आज हो रहे उपचुनाव के लिए दोपहर एक बजे तक करीब 41 प्रतिशत मतदान हुआ.


आरके नगर उपचुनाव में मतदान जारी

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि दोपहर एक बजे तक निर्वाचन क्षेत्र में  41.6 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग किया. क्षेत्र में कुल 2,28,234 मतदाता हैं. कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली है.

उन्होंने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी संबंधी कुछ मामले सामने आए हैं जिन्हें तत्काल दुरस्त कर दिया गया और मतदान तेज गति से हो रहा है.

अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता के पिछले साल दिसंबर में निधन के बाद यह सीट रिक्त होने के कारण यह उपचुनाव कराया जा रहा है.

मतदान सुबह आठ बजे आरंभ हुआ था.

आर. के. नगर विधानसभा क्षेत्र के कुल 2,28,234 मतदाताओं में से 1,10,903 पुरूष, 1,17,232 महिलाएं और 99 ट्रांसजेंडर हैं.

इस उपचुनाव में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के ई मधुसूदनन, मुख्य विपक्षी दल द्रमुक के एन मरूथु गणोश और अन्नाद्रमुक से दरकिनार किये गये नेता टीटीवी दिनाकरण मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं. दिनाकरण निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं.

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए आज का उपचुनाव अग्निपरीक्षा जैसा है क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है.

उपचुनाव के लिए हालांकि भाजपा उम्मीदवार समेत मैदान में 59 प्रत्याशी हैं लेकिन मुख्य मुकाबला अन्नाद्रमुक, दिनाकरण धड़े और द्रमुक के बीच है.

मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. मतदान के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य पुलिस के 2,000 कर्मियों और सीआरपीएफ सहित केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की 15 कंपनियों को 256 मतदान केन्द्रों पर तैनात किया गया है.

मतदान प्रक्रिया पर नौ पर्यवेक्षक नजर रख रहे हैं, जो किसी एक विधानसभा क्षेत्र के लिहाज से सर्वाधिक संख्या मानी जा रही है.

मतगणना 24 दिसंबर को होगी और उसी दिन दोपहर तक परिणाम आने की उम्मीद है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment