पीएम मोदी से माफी की मांग को लेकर कांग्रेस और सत्तापक्ष में नोकझोंक

Last Updated 20 Dec 2017 11:30:49 AM IST

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री से माफी मांगने की मांग पर आज लोकसभा में कांग्रेस और सत्ता पक्ष के बीच नोकझोंक की स्थिति देखने को मिली.


(फाइल फोटो)

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री से माफी की मांग की तो दूसरी तरफ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने मांग को खारिज करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी बेवजह सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है.

इस मामले पर हंगामे के कारण दिन में लोकसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित होने के बाद जब दो बजे कार्वाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सदस्यों ने फिर से हंगामा शुरू कर दिया.कांग्रेस के नेता खड़गे ने मनमोहन सिंह के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी के संदर्भ में बोलने के लिए खड़े हुए तो लोकसभा उपाध्यक्ष एम थम्बी दुरई ने और  स्थावर संपत्ति अधिग्रहण एवं अर्जन (संशोधन) विधेयक पर चर्चा को आगे बढ़ाया.

इसके बाद गौरव गोगोई सहित कांग्रेस के कई सदस्यों ने आसन के निकट पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी. 

इस दौरान खड़गे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री (मनमोहन) के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई है. हम चाहते हैं कि सरकार इस पर माफी मांगे.

उन्होंने कहा, जो इस सदन के सदस्य नहीं है उनके खिलाफ टिप्पणी की गई. ऐसे में इस टिप्पणी को सदन कर कार्यवाही से निकाल देना चाहिए.  

इस बीच सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने भी हंगामा किया. इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. कांग्रेस सदन की कार्यवाही को बाधित कर रही है. उपाध्यक्ष महोदय आपसे मेरा आग्रह है कि कार्यवाही को आगे बढ़ाएं. मैं तृणमूल के सदस्य (कल्याण बनर्जी) से भी कहना चाहता हूं कि वह अपनी बात (विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए) जारी रखें.

उन्होंने कहा कि मेरा कांग्रेस के मित्रों से आग्रह है कि वे कार्यवाही में भाग लें. सदन में अधिकांश सदस्य कार्यवाही चलाने के पक्ष में हैं और केवल कांग्रेस पार्टी बाधा डाल रही है. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment