भाजपा संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए मोदी, बोले-अति आत्मविश्वास से दूर रहे पार्टी

Last Updated 20 Dec 2017 11:18:56 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पार्टी के संसदीय दल की बैठक में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिये देशभर में बूथ स्तर पर भाजपा को मजबूत बनाने का आह्वान किया.


BJP संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए मोदी, बोले...

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली जीत के बाद पार्टी के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं से आत्म संतुष्टि से बचने और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित करने तथा देश भर में बूथ स्तर पर पार्टी को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया. 
      
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पार्टी के संसदीय दल की बैठक में साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिये देशभर में बूथ स्तर पर भाजपा को मजबूत बनाने का आह्वान किया.
      
भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी के भीतर और बाहर युवाओं को प्रोत्साहित करने पर भी जोर दिया.
     
भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली जीत का जिक्र  किया और चुनाव प्रसार से जुड़े अनुभव भी साझा किये. उन्होंने कहा कि हमें चुनाव में जीत मिली है लेकिन हमें आत्म संतुष्ट नहीं होना चाहिए. छोटा हो या बड़ा.. हर काम को पूरी प्रतिबद्धता से करना चाहिए.
     
बैठक के दौरान सभी सांसदों ने दो राज्यों में मिली जीत के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया.


     
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा चुनाव जीत रही है लेकिन पार्टी से लोगों की अपेक्षाएं काफी अधिक है. हमें इन अपेक्षाओं को पूरा करना है और इसलिये हर सांसद, कार्यकर्ता को पूरी लगन के साथ काम करना चाहिए 
    
पार्टी के एक नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन के दौरान भावुक भी हुए. उन्होंने कहा कि जनता का विास कम नहीं हुआ बल्कि बढ़ा है. प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं के परिश्रम एवं पराक्र म की सराहना की.
    
उन्होंने बताया कि पार्टी का मानना है कि नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री होने के साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी हैं, ऐसे में वे जिस तरह से कार्यकर्ता के कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हैं, उसे अन्य नेताओं को उदाहरण के रूप में लेना चाहिए.
   
बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में  प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के शीर्ष नेता पहुंचे.

यहां पर भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें लड्डू खिलाया. उधर, भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कृष्णा राज की तबियत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भाजपा संसदीय दल की बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है जब पार्टी ने हिमाचल और गुजरात में जीत दर्ज की है और संसद के शीतकालीन सत्र की शुरआत हो गई है.
      
संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस, भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आरोप लगाने वाली भाजपा से माफी मांगने पर अड़ी है.
      
भाजपा संसदीय दल की बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, रविशंकर प्रसाद समेत पार्टी के सांसद मौजूद थे.
      
भाजपा ने जोर दिया है कि गुजरात में 99 सीट जीत कर पार्टी सरकार बनाने में सफल रही है और इसके साथ ही उसकी वोट हिस्सेदारी भी बढ़ी है. प्रधानमंत्री और भाजपा में लोगों का विश्वास बढ़ा है.
      
गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद सोमवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव का मुद्दा तय करते हुए नारा दिया था कि   जीतेगा भाई, जीतेगा, विकास ही जीतेगा. 



 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment