वंशवाद, जातिवाद, तुष्टीकरण पर मोदी की नीतियों एवं विकास की जीत- शाह

Last Updated 18 Dec 2017 06:53:24 PM IST

अमित शाह ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे आजादी के बाद लोकतंत्र में बड़ा बदलाव करार दिया है तथा इसे वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण पर मोदी की नीतियों और विकास की जीत.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये जीत भाजपा कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और मोदी की सरकार के गरीब लक्षित कार्यक्रमों की जीत है. यह वंशवाद, जातिवाद और वोटों के लिये तुष्टीकरण पर ‘पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेन्स’ की जीत है. उन्होंने कहा कि ये तीन बातें भारतीय लोकतंत्र के लिये नासूर के समान हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश में तीन साल के शासनकाल में इन तीनों नासूरों से मुक्ति के लिये कदम उठाए गये हैं.

अमित शाह ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे आजादी के बाद लोकतंत्र में बड़ा बदलाव करार दिया है तथा इसे वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों और विकास की जीत बताया.


              
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बाद गुजरात के चुनाव परिणाम यह सिद्ध करते हैं कि लोकतंत्र एक नये युग में प्रवेश कर रहा है. उन्होंने कहा कि गुजरात में 1990 से भाजपा कभी नहीं हारी. भाजपा राज्य में छठवीं बार सरकार बनाने जा रही है. राज्य में 2012 की तुलना में वोट प्रतिशत में 1.25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 2012 में भाजपा को 47.85 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि इस बार उसे करीब 49.10 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment