Gujarat election results 2017: BJP को बहुमत, देशभर में जश्न

Last Updated 18 Dec 2017 09:33:49 AM IST

गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में राज्य में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनती नजर आ रही है. भाजपा ने चुनाव के रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है.


BJP की जीत पर देशभर में जश्न

शुरुआती रुझानों में उतार-चढ़ाव के बाद भाजपा ने दोबारा बढ़त बना ली. सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होते ही भाजपा ने आगे चल रही थी लेकिन कांग्रेस ने भी कई सीटों पर धीरे-धीरे बढ़त बनानी शुरू कर दी थी. लेकिन बाद में भाजपा ने दोबारा बढ़त बना ली. इसी के साथ भाजपा बहुमत हासिल करने में कामयाब हो गई है. अब तक के रुझानों में भाजपा 105 और कांग्रेस 74 सीटों पर आगे चल रही है.

दिल्ली स्थित पार्टी के मुख्यालय के साथ-साथ देशभर में पार्टी कार्यकर्ता का जश्न शुरू हो गया है. पार्टी कार्यकर्ता ढोल और नगाड़ों की धुन पर नाच रहे हैं, आतिशबाजी कर रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं.

राजकोट पश्चिम सीट से मौजूदा मुख्यणमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस के इंद्रनील राजगुरू को हराकर जीत हासिल कर ली है. वहीं अर्जुन मोढ़वाडि़या पोरबंदर से चुनाव हार गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं.

गुजरात चुनाव प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिष्ठा का विषय है और कांग्रेस के नये अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए लिटमस टेस्ट बना हुआ है.

गुजरात में एक ओर जहां भाजपा छठी बार सत्ता में आने का प्रयास कर रही है, वहीं कांग्रेस दो दशक बाद गुजरात की सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में है.

कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य के 33 जिलों में 37 मतगणना केन्द्रों पर वोटों की गिनती हो रही है. प्रदेश विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में हुए मतदान में 1,828 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है. 

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment