मिजोरम: PM मोदी ने किया हाइड्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन, बना अतिरिक्त बिजली वाला तीसरा राज्य

Last Updated 16 Dec 2017 12:44:05 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि सिक्किम और त्रिपुरा के बाद मिजोरम पूर्वोत्तर का ऐसा तीसरा राज्य बन गया है जिसके पास अतिरिक्त बिजली है .


मिजोरम अतिरिक्त बिजली वाला तीसरा राज्य बना : मोदी

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर के लाभ के लिए चलाई जा रही केंद्रीय योजनाएं अब गति पकड़ रही हैं और उनकी सरकार क्षेत्र में विकास के लिए प्रतिबद्ध है.
    
प्रधानमंत्री ने राज्य में 60 मेगावाट की तुईरियल पनबिजली परियोजना का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा   60 मेगावाट की तुईरियल पनबिजली परियोजना के पूरा होने और इसके लोकार्पण के साथ ही हमने मिजोरम के इतिहास में मील का एक महत्वपूर्ण पत्थर पार कर लिया है. 
     
मोदी ने कहा कि इस परियोजना के आरंभ होने के साथ ही मिजोरम पूर्वोत्तर का ऐसा तीसरा राज्य बन गया है जिसके पास अतिरिक्त बिजली है .


     
उन्होंने कहा, पनबिजली परियोजना से हर साल 25.1 करोड़ यूनिट बिजली पैदा होगी और राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. 
    
प्रधानमंत्री ने कहा,  इस परियोजना का पूरा होना जारी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को जाहिर करता है. इससे पूर्वोत्तर के विकास का नया दौर शुरू हुआ है. 
     
मोदी ने कहा कि तुईरियल परियोजना को वर्ष 1998 में तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने मंजूरी दी थी और और यह मिजोरम में सफलतापूर्वक आरंभ होने वाली केंद्र की पहली बड़ी परियोजना है.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment