उत्तर भारत ठंड की गिरफ्त में, हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत

Last Updated 15 Dec 2017 10:03:51 PM IST

उत्तर भारत के बड़े हिस्सों में आज घना कोहरा छाया रहा. पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में पारा लुढ़क गया. वहीं हरियाणा में एक व्यक्ति की संदिग्ध तौर पर सर्दी के कारण जान चली गयी.


उत्तर भारत में ठंड बढ़ी (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी में आज इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. यहां न्यूनतम पारा 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम पारा 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम है.

सुबह के समय कई स्थानों पर घने कोहरे के कारण दृश्यता भी काफी कम रही. शहर में आर्दता का स्तर 53 से 95 फीसदी के बीच रहा.

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और कोहरे के कारण गोरखपुर, फैजाबाद और मुरादाबाद संभागों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क था. अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर राज्य में सबसे ठंडे स्थान रहे, जहां न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हरियाणा और पंजाब की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में दिन का पारा लुढ़ककर 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जिस वजह से यह शिमला और पड़ोसी हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों से अधिक ठंडा हो गया.

अंबाला सिटी में भीषण सर्दी के कारण एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी. पुलिस के मुताबिक वह भीखारी था. पुलिस ने बताया कि आज शाम रामबाग शिव मंदिर के सामने उसका शव मिला.



पंजाब में भी कड़ी सर्दी रही. अमृतसर में अधिकतम पारा 15.8, लुधियान में 15.1 और पटियाला में 15.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

कोहरे के कारण पिछले तीन दिन में चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ है. कुछ उड़ानें विलंबित हुई और कुछ को रद्द करना पड़ा. कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की वजह से पंजाब और हरियाणा से गुजरने वाली कई रेलगाड़ियां विलंब से चलीं.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment